इस Tricks से किसी के भी Whatsapp Deleted Messages कर सकते हैं Read

इस Tricks से किसी के भी Whatsapp Deleted Messages कर सकते हैं Read

इस Tricks से किसी के भी Whatsapp Deleted Messages कर सकते हैं Read - दुनिया का सबसे मशहूर Chatting App Whatsapp अपने अपडेट के चलते सुर्खिओं में रहता है. अभी हाल ही में इस पावरफुल मैसेज एप्लिकेशन व्हाट्सएप ने एक नया फीचर पेश किया था, जिसमें यूजर्स 7 मिनट के सीमित समय सीमा के भीतर अपने द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं।




हालांकि बड़ी संख्या में यूजर्स द्वारा इस फीचर की अत्यधिक सराहना की गई, लेकिन इसके साथ ही इस फीचर की कुछ आलोचना भी की गई थी।

यह एक अच्छा फीचर है लेकिन कभी-कभी यह बहुत अच्छा नहीं हो सकता है अगर आप गलती से कोई मैसेज या इमेज डिलीट कर दे या फिर इस मैसेज को भेजने ने आपके पढ़ने से पहले ही इसे डिलीट कर दिया हो।

इसे एक उत्कृष्ट अवसर के रूप में देखते हुए, डेवलपर्स ने ‘WhatsRemoved’ नामक एक नया ऐप बनाया जिसमें डिलीट किए मैसेजेस उनके फोटो, वीडियो और वॉयस रिकॉर्डिंग के साथ पढ़ सकते हैं और रिट्रीव (पुनः प्राप्त) किए जा सकते हैं।



WhatsRemoved:

WhatsRemoved ब्रिलियंट, सरल और यहां तक ​​कि बोल्ड भी है। यह नया ऐप आपकी नोटिफिकेशन्स को पढ़ता है, इनकमिंग व्हाट्सएप मैसेजेस की कॉपी बनाता है और जब कोई व्हाट्सएप मैसेज डिलीट किया जाता हैं, तो यह आपको सूचित करता है।

किसके नाम पर रजिस्टर है सिम कार्ड, ऐसे करें पता 

डिलीट किए मैसेज की कॉपी WhatsRemoved में तब तक रखी जाती है जब तक कि आप ऐप के डेटा को डिलीट नहीं करते।

इस ऐप के निर्माता का कहना हैं कि इसका उपयोग वे किसी भी कमर्शियल उद्देश्यों के लिए नहीं करते।

यह नया डेवलप किया गए ऐप आपके डिवाइस के नोटिफिकेशन्स को पढ़ने और सेव करने अनुमति मांगेगा। जिस क्षण सेंडर अपने डिवाइस पर किसी मैसेज को डिलीट करता है, आपको इस ऐप के माध्यम से एक notification प्राप्त होगी। यह ऐप मूल रूप से प्रत्येक डिलीट किए गए व्हाट्सएप मैसेज की एक कॉपी अपने पास रखता है।

हालांकि यह ऐप बहुत ही यूजर-फ्रैंडली हैं, लेकिन इस ऐप के खिलाफ बहुत से प्रश्न उठाए जा सकते हैं क्योंकि यह सेंडर की प्राइवेसी का उल्लंघन करता है। हालांकि, इस ऐप के डेवलपर्स ने पुष्टि की है कि रिकॉर्डिंग का इस्तेमाल “किसी भी प्रकार के व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाएगा”।

यदि आपके पास WhatsRemoved का उपयोग करने का एक अच्छा कारण है, तो इन स्‍टेप्‍स को फालो करें-

Google Play Store से WhatsRemoved इंस्टॉल करें।

WhatsRemoved


इंस्‍टॉलेशन के बाद, इस ऐप को लॉन्च करें।

यह ऐप आपको इंस्टॉल इंस्टॉलेशन के तीन टाइप दिखाएगा: detect deleted messages and files, detect only deleted messages और detect deleted files without knowing who sent them.
इनमें से किसी एक टाइप को चुनें और आगे बढ़ें। अब इस ऐप को अपने फोन की फोटो, मीडिया और फ़ाइलों के एक्‍सेस के लिए परमिशन देनी होगी। अंत में, “Notification Listener Service” एक पॉपअप आएगा यहाँ पर Yes पर टैप करें करें और अपने स्मार्टफ़ोन पर “Read notification data” को अनुमति दें।



बस! आपके चुने हुए retrieval मेथड के आधार पर यह ऐप आपको किसी भी यूजर द्वारा डिलीट किए मैसेज को दिखाता हैं।

WhatsRemoved Limitations:


WhatsRemoved ऐप के अपने कुछ लिमिटेशन है:

जहां तक ​इमेजेस का संबंध है, यह वैसे ही काम करता है लेकिन कभी-कभी व्हाट्सएप इमेजेस को पुनर्प्राप्त नहीं किया जाता है क्योंकि कुछ इमेज आपकी सेटिंग्स के आधार पर आपके फोन पर डाउनलोड नहीं होती।

अगर इमेज डाउनलोड नहीं की गई है, तो यह पुनर्प्राप्त नहीं हो सकती। केवल, डाउनलोड की गई इमेज को पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।

इसके साथ ही कुछ स्थितियां में यह ऐप काम करने में असफल रहता है जैसे conversations जब म्यूट होता है, जब इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता और जब भी व्हाट्सएप उपयोग में नहीं होता तब भी ऐप काम नहीं करता।

यहां तक ​​कि अगर मैसेज को तत्काल डिलीट कर दिया जाता है, या सेंडर द्वारा बैटरी सेवर ऑन किया जाता है, तो यह ऐप कार्य करने में विफल रहता है।

असल में, पूरे ऐप के लिए मुख्य स्थिति यह है कि इसे notification प्राप्त करने की आवश्यकता है।
इस Tricks से किसी के भी Whatsapp Deleted Messages कर सकते हैं Read इस Tricks से किसी के भी Whatsapp Deleted Messages कर सकते हैं Read Reviewed by Sumeet Dhiman on June 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.