Best Camera App Like DSLR - ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR

Best Camera App Like DSLR

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR  जब से स्‍मार्टफोन्‍स में 2 डुअल रियर कैमरे और 24 मेगापिक्‍सल तक के फ्रंट कैमरे आना शुरु हुए हैं, तब से लोगों को शानदार तस्‍वीरें लेने के लिए DSLR जैसे प्रोफेशनल कैमरे की याद नहीं आती। पर अगर आपके पास इतने हाईपावर कैमरे वाला स्‍मार्टफोन अबतक नहीं है, तो कोई बात नहीं, क्‍योंकि ये 5 एंड्रॉयड ऐप्‍स आपके मोबाइल कैमरे को ऐसी पावर देंगी, जिससे DSLR लेवल की तस्‍वीरें खींचना आप‍के लिए हंसी खेल हो जाएगा। ये है 5 Best Camera App Like DSLR
Best Camera App Like DSLR - ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR

1: Camera 360 Ultimate

इस कैमरा ऐप में कई ऐसे प्रोफेशनल शॉट्स मोड के साथ साथ कई तरह के स्‍पेशल इफेक्‍ट्स और शिफ्ट-टिल्‍ट कैमरा जैसे टूल्‍स हैं। जिनके इस्‍तेमाल से बहुत आसानी और बिना एडिटिंग के आप प्रोफेशनल लेवल की तस्‍वीरें शूट कर सकते हैं। इस ऐप का यूज करने के बाद आपको डुअल रियर कैमरे की जरूरत भी महसूस नहीं होगी, क्‍योंकि इसके शिफ्ट-टिल्‍ट फीचर द्वारा आप बैंकग्राउंड और मोशन ब्‍लर वाली तस्‍वीरें भी ले सकेंगे, जिनका लुक वाकई कमाल होगा। इस ऐप में एक खास सेल्‍फी मोड भी है, जो सेल्‍फी लवर्स का दिल खुश करने को काफी है।
2: Retrica
कॉलेज गोइंग यंगस्टर्स के लिए रेट्रिका कैमरा ऐप बहुत ही कमाल की है। इसमें मौजूद तमाम फिल्‍टर्स और लाइव स्‍टीकर्स से आपके द्वारा ली गई तस्‍वीर या सेल्‍फी वाकई कमाल की बन जाती है। इस ऐप की एक और खासियत यह है कि इस ऐप की हेल्‍प से ली गई तस्‍वीरों को आप आईफोन फोटोज सा लुक एंड फील दे सकते हैं। यह पूरी तरह से फ्री ऐप है, जिसे प्‍लेस्‍टोर पर सर्च करके फोन में इंस्‍टॉल कीजिए और कूल लुक वाली तस्‍वीरों से सबको चौंका दीजिए।

3: Google Camera
यूं मो गूगल कैमरा ऐप एंड्रॉयड की मेन कैमरा ऐप से मिलती जुलती है, लेकिन फिर भी इस ऐप में कुछ ऐसी खूबियां हैं, जो आपके फोन से ली गई तस्‍वीरों में जान डाल देंगी। इस ऐप द्वारा 360 डिग्री पैनोरमा तस्‍वीरें कुछ ज्‍यादा ही बेहतर ढंग से ले सकते हैं। लेंस ब्‍लर फीचर द्वारा किसी के बैंकग्राउंड को फोकस या डिफोकस करना बहुत आसान है। यह ऐप एंड्रॉयड वियर को भी सपोर्ट करता है, यानि आप बिना फोन को टच किए भी शानदार तस्‍वीरें ले सकते हैं।

4: Snapseed
यह ऐप दरअसल एक कैमरा ऐप तो नहीं बल्कि गूगल द्वारा बनाई हुई एक बेहतरीन फोटो एडिटिंग ऐप है। जो एवरेज से लेकर बेकार तस्‍वीरों में जान डालने की क्षमता रखती है। इस ऐप में तस्‍वीरों को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के फिल्‍टर्स मौजूद हैं। इस ऐप में तस्‍वीर पर इफेक्‍ट देने के लिए लेयर सिस्‍टम के साथ ही जेस्‍चर कंट्रोल से भी जुड़े ऑप्‍शन मौजूद हैं।
Best Camera App Like DSLR - ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR Best Camera App Like DSLR - ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR Reviewed by Sumeet Dhiman on May 06, 2018 Rating: 5

2 comments:

Powered by Blogger.