PAYTM से FREE में UNLIMITED पैसे कैसे कमाये 2018


How to earn money from paytm in hindi. आज से कुछ साल पहले cash receive and send करने के लिए bank में जाना पड़ता था और लम्बी-लम्बी line में खड़े रहना पड़ता था। लेकिन जब से online banking की शरुआत हुई सब problems less होने लगी। इसी के साथ market में धीरे धीरे online wallets भी आने लगे। जिसकी मदद से घर बैठे ही अपने mobile से cash receive and send कर सकते थे, online shopping, online booking, online bill payments etc. कर सकते थे। Online money wallets में paytm सब से ज्यादा popular होने लगा।


जब श्री नरेन्द्रभाई मोदी ने देश में नोटबंदी का ऐलान किया था तब लोगो को पैसो के लिए दिक्कत पड़ रही थी। ऐसे हालातो में paytm wallet और भी ज्यादा popular बन गया और देखते ही देखते देश के हर बन्दे को online transaction के बारे में समझ आने लगा। सामने paytm भी अपने old and new सभी तरीके के users को best offers provide करने लगा जिस वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग paytm का use करने लगे। आज की date में paytm में online transaction से related हर तरह की facilitys available है। 
Paytm account में money store करना, पैसो को कही पर use करना या फिर अपने bank account में transfer करना बेहद simple है। इसी वजह से लोग चाहते है की वह internet पर कुछ ऐसा काम करे जिसे paytm cash earn कर सके। बहुत से लोग जानना चाहते है की paytm से पैसे कैसे कमा सकते है। So दोस्तों paytm से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है जिसके बारे में पूरी जानकारी इस post में share की गयी है so post को end तक ज़रूर पढ़े।

Paytm क्या है - What Is Paytm

  • Paytm website के founder विजय शेखर शर्मा  है और इसकी उत्पत्ति साल 2010 में  हुई थी|  शुरूआती दौर में Paytm का इस्तेमाल mobile recharge करने और bill payment हेतु किया जाता था| बाद में इसमें बदलाव करके online shopping करने वाली website बनाया गया और Paytm दुनियाभर की Top 10 shopping website के list में इसको रखा गया है | लेकिन Paytm को पहचान तब मिली जब इसका उपयोग E-Wallet के रूप में  होने लगा|
  • Paytm एक तरह का wallet app है। जिसमे आप अपना ATM card add करने के बाद किसी को भी money pay कर सकते है, online bill payments and bookings कर सकते है, Payment receive या transfer कर सकते है और बहुत कुछ। For example मेरे paytm wallet में 100 Rs है और में अप्पको 50 Rs transfer करना चाहता हूँ तो just मुझे बस अपने paytm account में जा कर आपका paytm mobile number enter करना है और पैसे सीधे आपके paytm account में आ जायेगे जिसे चाहो तो अपने bank account में भी transfer कर सकते है। एक तरह से paytm आपका mini bank account होता है जिसे आप आसानी से कही भी और कभी भी manage कर सकते है।
  • अगर आपको paytm के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है या फिर new user है तो आपके mind में paytm से related बहुत से questions होंगे जैसे की, paytm पर account कैसे बनाते है, paytm का use कैसे करे, paytm से recharge and bill payment कैसे करे, क्या paytm को hack किया जा सकते है, paytm use करने के क्या लाभ है, paytm से पैसे कैसे कमाए etc. इनमे से में आपको यहाँ पैसे कमाने की जानकारी तो बता दुगा लेकिन दूसरे questions का solution पाने के लिए हमारी यह post

Paytm से पैसे कैसे कमाये - Paytm से पैसे कमाने के तरीके

Paytm mobile application का direct use कर के आप पैसे नहीं कमा सकते है लेकिन बहुत से ऐसे indirect तरीके है जिसका use कर के आप आसानी से paytm cash earn कर सकते है। Paytm से पैसे कमाने के लिए यहाँ मैंने अपने experiance से कुछ तरीके share किये है जिसका use कर के मैंने पैसे कमाए थे। इन तरीको से आप भी paytm से अच्छे पैसे कमा सकते है।

(1) Paytm Cashback से पैसे कमाये


  • आज कल सभी e-wallets अपने users को नए नए cashback offers देते रहते है। जैसे की phone pe wallet app सिर्फ joining करते ही Rs 75 का welcome bonus देता है और हर online transaction पर best cashback provide करता है। उसी तरह paytm भी अपने users को हर तरह के online transaction पर best cashback offers provide करता है।
  • Paytm पर आप online shopping, bill payments, Mobile Recharges, Online booking etc. कर के cashback earn कर सकते है। Inshort अगर आप किसी और जगह से यह सब करते है तो आपको इतना फायदा नहीं मिलेगा जबकि अगर आप paytm का use करते है तो हर तरह के transaction पर कुछ न कुछ cashback money मिलता रहेगा। Earn किये हुए cashback money को आप चाहे तो अपने bank account में भी transfer कर सकते है।

(2) Paytm Affiliate Marketing से पैसे कमाये

  • Amazon and Flipkart की तरह paytm भी एक big e-commerce website है जहा पर daily thousonds of people online shopping करते है। अब अगर आप चाहे तो paytm पर अपना affiliate account बना कर paytm affiliate marketing से जुड़ सकते है। 
  • क बार paytm affiliate से जुड़ जाने के बाद आप paytm shopping website के products को promote कर सकते है। अगर कोई बंदा आपकी promote की हुई link से product को purchase करता है तो आपको कुछ percentage में commission मिलेगा। For example आपकी link से कोई 10,000 का mobile खरीदता है तो आपको 4% के हिसाब से 400 Rs का commission मिल जायेगा।
  • Online internet से पैसे कमाने के लिए affiliate marketing मेरा सब से ज्यादा favorite तरीका है। और इसी तरीके के चलते हुए मैंने एक website बनायीं है जहा पर सभी shopping websites के बेस्ट products को Review देकर and price comparison feature देकर promote करता हूँ। 

3) Paytm Seller बने और पैसे कमाये

  • How to Become a seller and make money from paytm. हर shopping websites पर lots of products होते है सो सवाल होता है की यह इतने सारे products आते कहा से है? So दोस्तों इतने सारे products को india के normal sellers ही बेच रहे होते है। इसी तरह अगर आप कुछ onlline selling करना चाहते है तो अपना seller account बना कर products को sell कर सकते है। Product sell करने पर कुछ percentage amount के हिसाब से paytm अपने पास commission रख लेती है और बाकी बच्चा पूरा main profit amount seller को दे दिया जाता है।
  • So आप भी इस बात का फायदा उठाते हुए अपनी online दूकान start कर सकते है। अगर आप offline कोई दूकान चला रहे है या किसी product को sell कर रहे है तो इसके साथ ही में online seller account बना कर online selling के लिए भी try करे। इससे आपका normal business double business में convert हो जायेगा।

(4) Earning Apps से Paytm Cash कमाये

  • Google play store पर आपको बहुत सी ऐसी application मिल जाएगी जो कुछ task complete करने पर paytm cash provide करती है so आप इस तरह की applications का use कर के भी paytm cash earn कर सकते है। अब आप सोच रहे होंगे की कैसे tasks complete करने पड़ते है? इसमें बहुत ही simple tasks होते है जैसे की watch videos, click ads, download applications, complete the surveys etc.
  • बहुत से लोग यहाँ पर confuse हो जाते है की कोनसी application बेस्ट है जिसे ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते है। So दोस्तों paytm money earn करने के लिए Cashboss, Ladoo, Earnmafia, Cashguru, Taskbucks, EarnTalktime जैसी applications best है। 
PAYTM से FREE में UNLIMITED पैसे कैसे कमाये 2018 PAYTM से FREE में UNLIMITED पैसे कैसे कमाये 2018 Reviewed by Sumeet Dhiman on April 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.